काँगड़ा : भुंतर और गगल एयरपोर्ट से शुरू होंगी उड़ाने इस दिन , शेड्यूल जारी

काँगड़ा : भुंतर और गगल एयरपोर्ट से शुरू होंगी उड़ाने इस दिन , शेड्यूल जारी
Gagal Airport

पिछले दो माह से बंद पड़ी हवाइ सेबाएं हिमाचल में 25 मई से शुरू होने जा रही हैं | भुंतर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए एयर इंडिया के ७२ सीटर बिमान और गगल से दिल्ली के लिए एयर इंडिया ओर स्पाइस जेट बिमान की उड़ानों का शेड्यूल जारी हो गया है | इसके लिए केन्द्रीय उड्डयन मंत्रालय ने बी मंजूरी दे दी है | बिमानो में टच फ्री सेबए प्रधान की जाएँगी | एयरपोर्ट कर्मी टच फ्री सेबए प्रधान करबायेंगे | शिमला में जून के पहले हफ्ते से ही उड़ने शुरू कर दी जाएँगी |


दिल्ली से सुबह 7:10 बजे उड़ान भरने के बाद विमान 8:30 बजे भुंतर पहुंचेगा। भुंतर से 9:10 बजे उड़ान भरने के बाद 10:30 बजे दिल्ली पहुंचेगा। विमान में 20 लोग जाएंगे और 35 आएंगे। भुंतर में उड़ानों के लिए बुकिंग 24 मई से रखी गई है। भुंतर हवाई अड्डे में तैनात एयर इंडिया के स्टेशन मैनेजर अखिलेश ने कहा कि उड़ानों का शेड्यूल पहुंच गया है। भुंतर एयरपोर्ट के निदेशक नीरज श्रीवास्तव ने कहा कि शेड्यूल के मुताबिक उड़ानों के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं।

उधर गगल हवाई अड्डा निदेशक कमल किशोर शर्मा ने बताया कि यहां दोपहर बाद 12:20 बजे स्पाइस जेट की पहली उड़ान लैंड होगी, जो दिल्ली से सुबह 11 बजे गगल के लिए उड़ान भरेगी। 12:40 बजे गगल एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए यह उड़ान भरेगी। इसके अलावा दिल्ली से 11 बजे एयर इंडिया की उड़ान होगी, जो 12:45 पर गगल पहुंचेगी। इसके बाद उड़ान गगल से पौने पांच बजे वापस दिल्ली जाएगी।

चंडीगढ़ से चलने बलि उड़ानों का भी बदलेगा समय 

गगल एयरपोर्ट से एयर इंडिया का जहाज भी उड़ान भरेगा। यह उड़ान दोपहर को होगी। एयर इंडिया का जहाज दोपहर को 1:25 पर उड़ान भरेगा और 2:25 पर चंडीगढ़ लैंड करेगा। वहीं चंडीगढ़ से 3:05 बजे उड़ान होगी और 4:05 बजे गगल लैंड होगा।



Comments